Friday 13 March 2015

मंगल देव के शुभ एवं अशुभ होने के प्रभाव (भाग 4) ..........

जय माता दी !
गुरुदेव जी डी वशिस्ट के आशीर्वाद से ……… 
आज मैं आप लोगों को मंगल देव के विषय में कुछ जानकारी देना चाहता हूँ।
फौजी जिंदगी में यह मंगल बहुत बड़ा किरदार अदा करता है। फौज की नौकरी में जाना ही शुभ मंगल की निशानी है। पुलिस और फौज की नौकरी के साथ मंगल का बड़ा गहरा सम्बन्ध है। फौज की जिंदगी में किसी ने अपने मुकाबले के हथयारबन्द तगड़े दुश्मन से लड़ना होता है। इसलिए वहां शुभ मंगल बहुत कारगर होता है। पर पुलिस की जिंदगी में व्यक्ति ने मुकाबले दे शत्रु के साथ नहीं लड़ना होता, आमतौर पर निहत्थे लोगों के साथ लड़ना होता है, इसलिए उनके कुंडली में मंगल बहुत तगड़ा नहीं होता। मंगल सिर्फ थल सेना से सम्बन्ध रखता है। वह सेना जो अपने हथियारों के साथ जमीन पर लड़ती है। सबसे पहले ध्यान देने की बात है की मंगल कब अच्छे और कब ख़राब हो जाते हैं। 
जब मंगल का सम्बन्ध केतु या बुध के साथ हो जाये चाहे बो एक साथ हों या दृस्टि से मिल रहे हों तो भी मंगल का फल ख़राब हो जाता है। जब सूर्य और शनि मिल जाते हैं तब भी मंगल बुरे हो जाते हैं।इसके अतिरिक्त और भी कई प्रकार से मंगल के गुण अवगुण में बदल जाते हैं। मंगल के साथ शुक्र का होना, इस बात की अलामत है की विवाहित जिंदगी में सुख नहीं होता। साथ ही अगर कुंडली में सूर्य और शनि भी इकट्डे हो जाएं तो तलाक की संभावना पैदा हो जाती है और ऐसी हालत में आग से भी खतरा हो जाता है, और किसी लड़ाई-जगड़े में चोट लगने का खतरा भी और कई बार अचानक ऐसे ख़र्च भी सामने आ जाते हैं, जो इंसान के बजट से बहार होते हैं। कुंडली के कुछ घरों में मंगल मांगलिक दोष भी बनता है। मित्रो मांगलिक दोष के बारे में अगले पोस्ट में जिकर करूँ गा। यहाँ पर पूरी बात बताना सम्बभ नहीं है।
लेकिन जब मंगल देव अच्छे होते हैं तो क्या सुख मिलते हैं। पूर्ण पराक्रमी, अच्छी हिम्मत बाला, बिलकुल हनुमान जी की तरह जिसके साथ लग जाये उसके लिए अपना बलिदान तक दे दे। एक दम सीधा साधा इंसान ज्यादा चंट चालक नहीं होता।
मंगल अच्छे तो भाई यार दोस्तों के लिए पूरा सहायक और वो भी ऐसे व्यकित के लिए पूर्ण समर्पित होते हैं और सबकी पूरी स्पोर्ट भी मिलती है। जीवन में कभी खून से सम्बंधित बीमारी नहीं होती। 15 साल की उम्र से हालात अच्छे होने शुरू हो जाते हैं। 28 से 33 साल की उम्र में पूरी तरह से ऊंचाइयों को पा लेता है। 
घर में मंगल कारज जल्दी जल्दी होते हैं। घर के बच्चों के शादी व्याह सही समय पर होते हैं। 
लेकिन अगर मंगल देव आपकी कुंडली में नीच के बद होके अर्थात ख़राब हो के बैठे हो तो घर का माहौल अच्छा नहीं होता भाई भाई में दुश्मनी हो जाती है। माँ बाप की बच्चों से बिगड़ जाती हैं। आपस में घर के सदस्य एक दुसरे से जलते हैं। 15 साल की उम्र से बच्चा बिगड़ना शुरू हो जाता है।पढ़ाई लिखाई चौपट हो जाती है । जातक कँही भी टिकता नहीं। धैर्य कम हो जाता है। भटकाव बढ़ने लगता है। किसी पर विषबास् नहीं करता। बुरी सोहबत में पड़ जाता है। बुरे यार दोस्तों के साथ घूमता फिरता है और फालतू के झगड़े करता है। भाई भाई में भी लड़ाई झगड़े होते हैं जो दुनिया देखती है। 
जीवन में अस्थिरता बनी रहती है। आस पड़ोस के लोगों से भी अनबन का माहौल रहता है। घर में खुशियों का माहौल नहीं बन पाता । शादी व्याह बड़ी उम्र में होते हैं। एक बात और ऐसे हालात में 28 से 33 साल की उम्र के बीच परिवार टूटते हैं। एक बात - मंगल देव का रेस्टुरेंट, होटल और ढाबा के साथ भी बहुत है। बल्कि किसी भी तरह की खाने वाली वस्तुयें मंगल देव के प्रभाव अधीन आती है। इसीलिए मिठाई को मंगल की कारक वस्तुएं माना जाता है। हमारे हलवाई भी इसी के प्रभाव में आते हैं। मंगल देव कुंडली में अगर छठे घर में बैठे हो तो यह सातवीं एवं आठवीं दृष्टि से बाहरवें एवं लगन को प्रभावित करता है। लगन के घर में खास तौर पर चोट करता है। यह चोट सिर पर भी लग सकती है या चेहरे पर भी। ऐसी हालत में कई बार चेहरे पर हमेशा के लिए कुछ निशान बन जाते हैं। अगर जातक की कुंडली में मंगल देव ख़राब हों तो जातक के जन्मदिन पर सिर्फ नमकीन चीजें ही खानी और खिलानी चाहिए और आये दिन कंजकें भिठाई जाएँ। 
मित्रो जल्द से जल्द अपनी कुंडली निकालें और देखें अगर आप की कुंडली में ऐसे योग हों तो हमारे गुडगाँव फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से संपर्क करें और उपायों द्वारा बुरे योगों के दुशप्रभाव को कम करने का प्रयास करें और अपने जीवन को अधिक से अधिक खुशहाल बनायें।  
अगर आप गुडगाँव से दूर हैं तब भी आप हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से फ़ोन कॉल के माध्यम से अपनी कुंडली पर फलादेश और उपाय ले सकते हैं। साथ ही हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य आपकी कुंडली से सम्बंधित जानकारी जैसे फलादेश और उपाय कोरियर से आपके घर तक भेज सकतें है। 
जो सज्जनगन अपनी या अपने परिवार की जन्म कुंडली हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य को  दिखा कर फलादेश के साथ बुरे ग्रहों की जानकारी लेना चाहते हो वह ईमेल द्वारा मात्र 11000.00 रुपया में पी डी ऍफ़ फाइल द्वारा प्राप्त कर सकते है।  
आचार्य हेमंत अग्रवाल 
ऍफ़ ऍफ़ 54, व्यापार केंद्र, सी ब्लॉक, सुशांत लोक, गुडगाँव - 122009
फ़ोन : 01242572165, मोबाइल : 8860954309 
फेस बुक पेज पर आचार्य हेमंत अग्रवाल
ईमेल : pb02a024@gmail.com 
सावधानी: कोई भी उपाय करने से पहले हमारे गुडगाँव फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से सलाह अवश्य लें। माता रानी सब को खुशीआं दे।

No comments:

Post a Comment