Saturday 14 March 2015

व्यवसय से सम्बंधित जानकारी (भाग 3)


जय माता दी !
गुरुदेव जी डी वशिस्ट के आशीर्वाद से ………
मित्रो आप सबने एक प्रसंग अवस्य ही सुना होगा की "हेल्थी माइंड इन हेल्ही बॉडी" अतः एक सफल व्यापारी बनने के लिए जातक का स्वस्थ होना अति आवश्यक है। जैसा कि मैंने अपने पहले लेखो में लिखा था यदि जातक अपने भाग्य के ग्रह से समबन्धित कार्य करता है वह जीवन में कामयाब रहता है लेकिन जातक अगर स्वस्थ नही होगा तो वह किसी भी छेत्र में सफल नही हो सकता। कुंडली का छटा घर बीमारियों से भी संबंध रखता है। इस लिए इसका अच्छा होना जरुरी है। मित्रो अब मैं आपको सफल व्यक्ति के संबंध में चर्चा करने जा रहा हूँ । मित्रो आप सबने एक बात तो सुनी होगी। वह यह कि "बिहाइंड एव्री सक्सेसफुल मैन दिएर इस अ वुमन"। इससे एक बात स्पष्ट यह होती है कि यदि जातक का वैवाहिक और पारिवारिक जीवन अच्छा नही होगा, तब तक जातक एक सफल व्यक्ति नही बन सकता है। ज्योतिष विद्या के नजरिये से देखा जाये तो जब कभी जातक की कुंडली में शनि देवता छटे घर में विराजमान हो और जातक 28 वर्ष की उम्र से पहले शादी करता है तो शनि देवता बहुत ही बुरा प्रभाव डालते है। ऎसे में जातक की माँ की सेहत या उम्र और उसके अपने घर होने वाली औलाद पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। लाल किताब में एक बड़ी दिलचस्प बात आती है की यदि शुक्र कुंडली के बारहवें घर में हो तो ऐसा देखा गया है कि जातक जबतक शादी नही करता तब तक उसका भाग्य नही जगता। जैसे ही जातक शादी कर लेता है, उसे जीवन में कामयाबियां मिलनी शुरू हो जाती है। यह पर बहुत ही दिलचस्प उदाहरण बताना चाहता हू। इसे थोड़ा ध्यान से समझने की आवशयकता है। यदि जातक के घर बच्चा हो और उस बच्चे की जन्म कुंडली में आठवें घर में चन्द्र देव शुभ स्थिति में बैठे हो तो जातक के हाथ में भाग्य रेखा उभर आती है कहने का तात्पर्य है की जातक का भाग्य उदय हो जाता है और जातक धन दौलत पता है। लाल किताब में एक और बहुत ही दिलचस्प बात है जिसे यहाँ बताना चाहूंगा । वह यह है जातक की जन्म कुंडली में छटे घर में शनि देवता हों और वह अपने दुश्मन गृह सूर्य देवता से किसी भी तरह प्रभावित हो रहे हो तो उस जातक के 34 से 41 तक की उम्र के हिस्से में लड़का पैदा हो जाये, जो मुर्ख किस्म का हो, गूंगा और किसी अंग से नाकारा हो, तो उस लड़के में सूर्य और शनि दोनों का प्रभाव मिला होगा। ऐसा लड़का जन्म से ही या उम्र के 9 वें या 18 वें वर्ष से, उस घर की कायाकल्प का कारण बन जाता है। दौलत की मानो वर्षा होने लग गयी हो। कुछ शास्त्रो में ऐसा माना जाता है की वास्तव मे ऐसा बच्चा पिछले जन्म में उसी इंसान के बड़े अमीर घर में पैदा हुआ पुत्र होता है, जिसके हाथों पिछले जन्म में, पिता की दौलत नस्ट हुई होती है वह बच्चा अपने किये का कर्जा उतारने के लिए इस जन्म में फिर से उसका पुत्र बनता है और सारे दुःख अपने ऊपर लेकर पिछले जन्म का खामियाजा पुरा करता है। यदि जातक के ऎसे हालात नही होते और उसे परेशानियों का सामना करता पड़ता है तो इसके लिए निम्नलिखित उपायो द्वारा उन परेशानियों को कम किया जा सकता है ।
  • घर में काला कुत्ता पालें ।
  • मिट्टी के बर्तन में सरसों का तेल डालकर ऊपर से ढक्कन को सीमेंट से बंद करके किसी तालाब या नहर की भीतरी मिटटी में दबा देना बहुत मददगार होता है ।
  • 6 पूजा वाले नारियल 6 दिन लगातार बहते पानी में बहाये ।
  • किसी को भी जूता तोहफे में दें ।
  • अगर कोई जातक किसी मिल का मालिक हो, उसके टेवे में शनि छटे घर में हो तो अगर वह पुरानी मशीन खरीदेगा तो उसे कारोबार में फायदा होगा।
एक बहुत गहरी बात!
वक़्त से सीखो बदलते रहने का सबक;
क्योंकि;
वक़्त कभी खुद को बदलते नहीं थकता।
मित्रो जल्द से जल्द अपनी कुंडली निकालें और देखें अगर आप की कुंडली में ऐसे योग हों तो हमारे गुडगाँव फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से संपर्क करें और उपायों द्वारा बुरे योगों के दुशप्रभाव को कम करने का प्रयास करें और अपने जीवन को अधिक से अधिक खुशहाल बनायें। 
अगर आप गुडगाँव से दूर हैं तब भी आप हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से फ़ोन कॉल के माध्यम से अपनी कुंडली पर फलादेश और उपाय ले सकते हैं। साथ ही हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य आपकी कुंडली से सम्बंधित जानकारी जैसे फलादेश और उपाय कोरियर से आपके घर तक भेज सकतें है। 
जो सज्जनगन अपनी या अपने परिवार की जन्म कुंडली हमारे फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य को दिखा कर फलादेश के साथ बुरे ग्रहों की जानकारी लेना चाहते हो वह ईमेल द्वारा मात्र 11000.00 रुपया में पी डी ऍफ़ फाइल द्वारा प्राप्त कर सकते है। 
आचार्य हेमंत अग्रवाल 
ऍफ़ ऍफ़ 54, व्यापार केंद्र, सी ब्लॉक, सुशांत लोक, गुडगाँव - 122009
फ़ोन : 01242572165, मोबाइल : 8860954309 
फेस बुक पेज पर आचार्य हेमंत अग्रवाल
ईमेल : pb02a024@gmail.com सावधानी: कोई भी उपाय करने से पहले हमारे गुडगाँव फ्रैंचाइज़ी में ज्योतिषाचार्य से सलाह अवश्य लें। माता रानी सब को खुशीआं दे।

No comments:

Post a Comment